Sunday 6 October 2013

त्वचा झुर्रियों के लिए घरेलू उपचार

                त्वचा झुर्रियों के लिए घरेलू उपचार 


रिंकल का डर 

के बारे में कुछ एक पढ़ने ......   

गर्मियों में त्वचा की देखभाल

बालों के झड़ने से डर लगता है


शिकन क्या है?

झुर्रियाँ पतली, त्वचा sagging के कारण नाजुक क्रीज हैं. ये चेहरे, गर्दन और हाथ पर विशेष रूप से दिखाई दे रहे हैं. झुर्रियाँ त्वचा के संयोजी ऊतक में कोलेजन और elastin वर्तमान कमजोर हो रहा है जब दिखाई या संख्या में कमी. इस तरह के नुकसान का सामना करना पड़ा है कि त्वचा पतली दिखाई देता है, वसा सामग्री, लोच और चिकनाई खो देता है.


 झुर्रियों वाली त्वचा के लिए लक्षण:

खड़े हैं और आंखों, होठों और गर्दन के पास त्वचा बढ़ गई.


त्वचा Sagging:

अधिक प्रभावित क्षेत्रों है कि आँखें, होंठ और गर्दन के पास संवेदनशील त्वचा शामिल हैं.
कुछ क्रीज अस्थायी हैं, वे उम्र बढ़ने के कारण anduring गहरी और अधिक हो सकता है. 

 

झुर्रियों के कारण: 

झुर्रियाँ उम्र बढ़ने की प्रक्रिया का एक अभिन्न अंग हैं, लेकिन समय से पहले झुर्रियां कई के लिए चिंता का कारण हैं. त्वचा पर झुर्रियों के सामान्य कारणों में से कुछ इस प्रकार हैं -
करने के लिए संपर्क में सूर्य और सूर्य की पराबैंगनी किरणों की वजह से नुकसान फोटो उम्र बढ़ने के रूप में जाना जाता है .
धूम्रपान - धूम्रपान उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को गति. सिगरेट के धुएं से उत्पादित मुक्त आवश्यक की बड़ी राशि जल्दी झुर्रियाँ के लिए प्रमुख अपराधियों में से एक है . मुक्त कण एक परेशान हद तक यह हानिकारक , त्वचा के साथ कहर खेल सकते हैं.
प्रदूषण - जैसे वायु प्रदूषण , धूल , रसायन और कठोर रोशनी करने के लिए संपर्क के रूप में पर्यावरण कारकों के समय का एक युग खत्म त्वचा पर झुर्रियों का कारण बन सकता है .
ऐसे squinting के रूप में जारी रहेगा आंदोलन आंखों के आसपास की झुर्रियों का कारण बन सकता है . ये " कौवा पैर " के रूप में कहा जाता है. मुबारक और frowning भी माथे पर मुंह या भौंहों की रेखाओं के क्षेत्र में हंसी लाइनों का कारण बन सकता है .
नशीली दवाओं के प्रयोग
तनाव
वजन में कमी - तेजी से वजन घटाने वसा कोशिकाओं की मात्रा के रूप में झुर्रियों का कारण बन सकती मौलिक घट रहे हैं. यह ड्रॉप और क्रीज पर त्वचा का कारण बनता है .
विटामिन ई की कमी - इस महत्वपूर्ण विटामिन की कमी त्वचा की गुणवत्ता खराब हो सकता है.
 

 त्वचा झुर्रियों के लिए घरेलू उपचार:

यहाँ त्वचा पर झुर्रियों के साथ इलाज के लिए और नए लोगों के गठन से बचने के लिए कुछ आसान घरेलू उपचार कर रहे हैं

 एक झुर्रियों को कम करने के लिए आंखों के नीचे त्वचा के लिए अंडे का सफेद लागू कर सकते हैं .
गंध से मुक्त अरंडी का तेल आंखों के नीचे या गले के उस पर त्वचा के लिए लागू किया जा सकता है .
एक छोटी कटोरी में 3 विटामिन ई गोलियों की सामग्री खाली . इस 2 tablespoonful साधारण दही के लिए 1/2 चम्मच शहद और 1/2 चम्मच नींबू का रस जोड़ें . एक कपास की गेंद के उपयोग के साथ चेहरे पर इस मिश्रण को लागू करें . 10 मिनट के लिए उस पर बने हुए हैं और धोने .
1/4 कप comfrey अर्क , 1/4 कप चुड़ैल अखरोट और सुगंधरा आवश्यक तेल की 10 बूँदें का एक मिश्रण उपयोगी झुर्रियाँ उपचार है . यह एक साफ बोतल में जमा है और एक कपास की गेंद के साथ प्रभावित क्षेत्रों पर लागू किया जा सकता है .
एक सोने से प्रत्येक रात झुर्रियों के लिए प्रवण त्वचा के कुछ हिस्सों पर धीरे मालिश नारियल तेल .
गन्ने के रस के साथ किया हल्दी का पेस्ट झुर्रियों और धीमी गति से त्वचा की उम्र बढ़ने से बचने के लिए बहुत बड़ा है .
आधे में एक हरे रंग थॉम्पसन बीजरहित अंगूर कट और धीरे झुर्रियों पर आपके चेहरे पर यह दबाएँ. 20 मिनट के लिए रहने के लिए और गर्म पानी से धो लें और प्राकृतिक हवा में यह सूखी.
चेहरे पर अनानास की कोर मालिश और बंद rinsing से पहले 10-15 मिनट के लिए रहते हैं. यह झुर्रियों पर सबसे अच्छा काम करता है.
10-15 मिनट के लिए हर दिन चेहरे पर हरे अनानास और सेब का रस लागू करने से झुर्रियां और टूट त्वचा के लिए ठीक है .
शुद्ध अरंडी के तेल के आवेदन अक्सर झुर्रियों से बचा जाता है .
संतरे का रस का एक चम्मच के साथ रास्पबेरी रस 1 चम्मच मिश्रण . जैतून का तेल के एक चम्मच जोड़ें , अंडे की जर्दी और पीस दलिया के 2 चम्मच मार पड़ी है .
20 मिनट और चेहरे पर धब्बा के लिए प्रतीक्षा करें . यह शुष्क हो जाता है जब तक प्रतीक्षा करें और गर्म पानी से धो लें . एक प्याज पीस और झुर्रियों को ढीला करने के लिए चेहरे पर रगड़ें .
1 सौंफ़ बीज का चम्मच और शहद का आधा चम्मच के साथ वोदका के 2 चम्मच मिश्रण . 3 दिनों के लिए ठंडा तो उबाल लें और . एक कपास की गेंद के साथ चेहरे पर लागू करें और गर्म पानी से धो लें . 

झुर्रियों के लिए आहार: 

संतुलित आहार:  

एक फिट, युवा दिखने त्वचा के लिए एक संतुलित आहार की भूमिका को कम आंका नहीं जा सकता. ताजे फल, सब्जियों और साबुत अनाज में अमीर आहार एक शिकन मुक्त त्वचा के लिए जरूरी है.

सन बीज का तेल एक उत्कृष्ट शिकन इलाज एजेंट है. सन बीज का तेल 4 अवधि एक दिन के एक चम्मच ले लो. यह तो आपके शरीर सन बीज तेल मनोरम करने के लिए प्रयोग किया जाता है, सुनिश्चित करें कि दस्त का कारण बन सकता है.

दैनिक पानी की कम से कम 4-6 लीटर पीना. इस हाइड्रेट करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है और भीतर से आपकी त्वचा गीला.
 

अन्य झुर्रियों के लिए सलाह देते हैं: 

अधिक, मुस्कुरा कम squinting और frowning अपने चेहरे, युवा शिकन मुक्त और आकर्षक तरीके से रख रहे हैं.

नियमित रूप से प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग क्रीम और लोशन का प्रयोग करें. क्रीम या लोशन हर रात के साथ हल्की मालिश आपकी त्वचा नरम और कोमल रखने के लिए कर सकते हैं.

आप धूप में बाहर जाने के लिए जब भी एक अच्छी गुणवत्ता सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग करें.
 

चेतावनी: इस लेख से घरेलू उपचार पर निर्देशों का पालन करते हुए इस अनुच्छेद के पाठक सभी एहतियाती उपाय का प्रयोग करना चाहिए. आप इसे से एलर्जी हो, अगर इन उत्पादों में से किसी का उपयोग से बचें. जिम्मेदारी साइट या लेखक के साथ पाठक और नहीं के साथ है.

No comments:

Post a Comment